गणगौर ब्रांड चना दाल 53 तथा आटा 25 रुपए प्रति किलो पर उपलब्ध

जयपुर, 6 अप्रैल। विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र स्थित गणगौर ब्रांड आटा, बेसन एवं दाल के निर्माता मंत्री एग्रो इंडस्ट्रीज ने आटा एवं चना दाल अत्यंत रियायती दरों पर देने की पेशकश की है। संचालक बेणीप्रसाद मंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए जो लोग इस पुनीत कार्य में लगे हुए हैं, उनके सहयोग के लिए कंपनी ने आटा 25 रुपए प्रति किलो एवं चना दाल बोल्ड 53 रुपए प्रति किलो पर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। न्यूनतम 10 क्विंटल मात्रा का आर्डर देने पर इसकी सप्लाई जयपुर शहर में निशुल्क की जाएगी।

सरकार ने दी 1474 इकाईयों को उत्पादन करने की मंजूरी

लॉकडाउन के चलते राज्य सरकार अब तक 1474 औद्योगिक इकाईयों को उत्पादन कार्य प्रारंभ करने की अनुमति जारी कर चुकी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डा. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि इनमें 647 आटा, बेसन, दाल, तेल और मसाला मिलों को पहले दिन से अनुमति दे दी गई थी। उनमें से अधिकांश मिलों में उत्पादन का कार्य जारी है। सरकार ने रविवार को एक ही दिन में 257 इकाईयों को उत्पादन की मंजूरी दी है। अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन से उद्योग जगत खास प्रभावित हुआ है। मगर राज्य सरकार ने औद्योगिक इकाईयों को चलाने के लिए समय पर निर्णय लेकर अनुकरणीय कार्य किया है।

जिला कलेक्टरों ने निभाई प्रोएक्टिव भूमिका

सुबोध अग्रवाल ने कहा कि प्रक्रिया को और अधिक सरल बनाने के लिए जिला कलेक्टरों ने भी प्रोएक्टिव भूमिका निभाई है। जयपुर, उदयपुर, अलवर, अजमेर और भरतपुर कलेक्टर ने अपनी ओर से भी अनुमति जारी करने के लिए संबंधित महाप्रबंधक, डीआईसी एवं रीको अधिकारियों को अधिकृत किया है। ऐसे में अब इन क्षेत्रों में जिला कलेक्टर की अभिशंषा के लिए प्रकरण भेजने की जरूरत नहीं होगी। आयुक्त मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि अनुज्ञेय श्रेणी के उद्योगों को संचालन की अनुमति के साथ ही स्वास्थ्य मानकों की पालना सुनिश्चित कराना भी हमारी पहली प्राथमिकता है।