बढ़ते संक्रमण के बीच टोंक में विश्व स्वास्थ्य संगठन का सर्वे

ब्रिटिश एयरवेज 28000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी

नई दिल्ली/जयपुर, 3 अप्रैल। (ब्यूरो रिपोर्ट) राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की एक टीम शुक्रवार को टोंक शहर में सर्वे कर रही है।  उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि बीते चौबीस घंटे में राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी बढ़ी है और टोंक में अनेक नए मामले सामने आए हैं। टोंक में सात नए मामले तो शुक्रवार (आज) को ही आए हैं और यहां कुल संख्या 16 हो गई है।

ब्रिटिश एयरवेज कर रही छंटनी

यूनाइटेड किंगडम की फ्लैगशिप कंपनी ब्रिटिश एयरवेज अपने 28,000 कर्मचारियों की टेंपररी छंटनी करने वाली है। ये 28,000 लोग ब्रिटिश एयरवेज के कुल वर्कफोर्स का करीब 60 फीसदी हैं। एयरलाइन कंपनी ने यह कदम कोरोनावायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण के कारण उठाया है। दुनिया भर में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसका एविएशन सेक्टर पर काफी बुरा असर पड़ा है, क्योंकि दुनिया के ज्यादातर देशों ने इंटरनेशनल उड़ानों पर पाबंदी लगा दी है। इसकी वजह ब्रिटिश एयरवेज की उड़ानें भी बंद है। कोरोनावायरस के मामले देश में हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2069 हो गई है। हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक, इसमें से 1860 मामले एक्टिव हैं। जबकि 155 लोग रिकवर कर चुके हैं। देश में अभी तक  कोविड-19 की वजह से 53 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र है बेहाल

कोरोनावायरस संक्रमण ने महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। वहां 335 मामले पॉजिटिव हैं, जबकि 13 लोगों की मौत हो चुकी है। केरल का हाल बेहाल

महाराष्ट्र के बाद जिस राज्य में कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा हैं, वह केरल है। यहां 265 मामले सामने आए हैं और 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

तमिलनाडु तीसरे नंबर पर

यहां अभी कोरोनावायरस के 234 मामले सामने आए हैं, जबकि एक शख्स की मौत हो गई है।

दिल्ली भी परेशान

निज़ामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज की वजह से दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ गए हैं। अभी दिल्ली में 219 मामले सामने आए हैं, जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है।