दिल्ली, मुंबई में भी लॉन्च होगा मेरापेशेंट एप

जयपुर। हैल्थ केयर इंडस्ट्री के अग्रणी एप मेरापेशेंट ने दिल्ली व मुंबई सहित देश के 10 शहरों में विस्तार करने की योजना बनाई है। ज्ञात रहे जयपुर में पिछले साल अगस्त माह में एप की लॉन्चिग हुई थी। वर्तमान में करीब 10 हजार लोग इसका फायदा उठा रहे हैं। मेट्रो और मिनी मेट्रो शहरों में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए कंपनी 20 करोड़ रुपए के निवेश की तलाश में है। एप के फाउंडर मनीष मेहता ने ये जानकारी देते हुए बताया कि अगले वर्ष तक यह एप मुंबई, दिल्ली, बैंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद, अहमदाबाद एवं पुणे आदि महानगरों में अपनी सेवा देने लग जाएगा।

इस एप का उपयोग करने वाले लोग दवा का पर्चा अपलोड करने के बाद अपनी नजदीकी कैमिस्ट की दुकान और डायग्नोस्टिक सेंटर की तलाश कर सकते हैं। इसके साथ ही दवाई खरीदने एवं जांच के लिए अपाईन्टमैंट बुक कर सकते हैं। मेहता ने बताया कि इसमें एक अनूठी पैनिक बटन सुविधा भी है। इसके जरिये इमरजेंसी के दौरान पहले से फीड किए गए अपने करीबी प्रियजनों के पांच मोबाइल नंबरों पर मुश्किल में फंसे व्यक्ति की लोकेशन के साथ चेतावनी भेजी जाती है। फोन यदि साइलेंट मोड पर भी हो तब भी अलर्ट साउंड को सुना जा सकता है।

क्या है मेरापेशेंट एप

जयपुर के चार्टर्ड अकाउंटेंट मनीष मेहता द्वारा शुरू किया गया मेरापेशेंट एप हैल्थकेयर इंडस्ट्री में एक अनूठी एवं शानदार पहल है। यह एप अपनी तरह का पहला एग्रीग्रेटर प्लेटफॉर्म है, जिसमें पैनिक बटन की सहायता से उपयोगकर्ता को इमरजेंसी या मुश्किल हालात से उबरने में सहायता मिलती है। वेबसाइट का नाम merapatient.com है।